उबुन्टू १२.१० वेब अनुप्रयोग ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एकीकृत होंगे

उबुन्टू १२.१० वेब अनुप्रयोग ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एकीकृत होंगे 3
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

जी हां! उबुन्टू १२.१० में प्रमुख वेब सेवाएं जैसे कि फेसबुक, जीमेल, गूगल चैट आदि प्रथम दर्जा पा जाएंगी। यानि कि ऑपरेटिंग सिस्टम में वेब सेवाएं जैसे ईमेल, चैट, सोशल नेटवर्किंग, फोटो शेयरिंग आदि एकीकृत हो जाएंगी। इसका मतलब यह है कि…

  • आप वेब अनुप्रयोगों को सीधे लांचर या डैश से शुरू कर पाएंगे। बिल्कुल उसी प्रकार जैसे आप किसी सॉफ्टवेयर को चालू करते हैं।
  • यदि आप अपने ब्राउजर में लास्ट एफएम के किसी गाने को सुन रहे होंगे तो उबुन्टू के साउंड कंट्रोल के आइकान से भी उसे नियंत्रित कर पाएंगे, यानि कि गाने बदलना, आवाज कम ज्यादा करना, गाने को रोकना आदि। यानि कि लास्ट एफएम उबुन्टू से एकीकृत होगा।
  • गूगल टाक में अपनी स्थिति सीधे उबुन्टू से निश्चित कर पाएंगे।
  • HUD से सीधे किसी वेब सेवा के हिस्से तक पहुंच पाएंगे।
  • अपने आनलाइन खाते जैसे ट्विटर, फेसबुक आदि को उबुन्टू में जोड़ पाएंगे।
  • शॉटवेल से आपनी तस्वीरों को सीधे गूगल प्लस आदि में प्रकाशित कर पाएंगे।
  • वेब अनुप्रयोग ऑपरेटिंग सिस्टम में पहला दर्जा पा जाएंगे।
READ  Ubuntu 20.10 डाउनलोड के लिए उपलब्ध
READ  Ubuntu 20.10 डाउनलोड के लिए उपलब्ध

इसके लिए कैनॉनिकल नें किसी आनलाइन सेवा से अनुबंध नही किया है। यानि कि किसी आनलाइन सेवा के स्रोत कोड में कोई परिवर्तन किए बिना ही ये सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि भविष्य में कोई भी आनलाइन सेवाप्रदाता अपनी सेवाओ को खुद भी उबुन्टू से एकीकृत कर पाएगा। उबुन्टू की यह सुविधा १२.१० संस्करण में आने वाली है। तथा यह १२.०४ के उपयोगकर्ताओं को भी उपलब्ध कराई जाएगी।

 

 

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This