फ़ायरफ़ॉक्स 81 में नया क्या?

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

फ़ायरफ़ॉक्स 81 जारी हो चूका है. इस बार इसमें कई नए सुधार और सुविधाएं जोड़ी गई हैं.

आप अपने कीबोर्ड या हेडसेट से फ़ायरफ़ॉक्स में ऑडियो या वीडियो को रोक सकते हैं और चला सकते हैं, जिससे आप अपने मीडिया को नियंत्रित करने के लिए आसान एक्सेस दे सकते हैं जब आप किसी अन्य फ़ायरफ़ॉक्स टैब, किसी अन्य प्रोग्राम में हों, या यहां तक कि जब आपका कंप्यूटर लॉक होता है।

इस अपडेट में पहले से मौजूद डिफाल्ट, डार्क और लाइट थीमों के अलावा एक नई थीम को भी शामिल किया गया है: Alpenglow यह थीम दिखने में बेहद खूबसूरत है।

फ़ायरफ़ॉक्स 81 में नया क्या? 1

फ़ायरफ़ॉक्स AcroForm का समर्थन करता है, जो जल्द ही आपको समर्थित पीडीएफ फॉर्म भरने, प्रिंट करने और सहेजने की अनुमति देगा।

फ़ायरफ़ॉक्स ने अपने समर्थित फ़ाइल प्रकारों का विस्तार किया है – .xml, .svg, और .webp – ताकि आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलें फ़ायरफ़ॉक्स में एकदम सही तरीखे से खोली जा सकें।

वैसे तो फ़ायरफ़ॉक्स 81 आपको अपने लिनक्स वितरण के अपडेट में स्वचालित रूप से मिल जाएगा। और अगर न मिले तो निम्नलिखित लिंक से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This