Pop!_OS 20.10 डाउनलोड करें

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

आपको कुछ दिनो पहले हमने Pop!_OS के विषय में बताया था। यह उबुण्टू आधारित वितरण है जिसे कि System76 द्वारा बनाया गया है। अभी‌ हाल ही में Ubuntu 20.10 जारी हुआ था। और अभी Pop!_OS 20.10 भी‌ जारी कर दिया गया है। Pop!_OS 20.10 Ubuntu 20.10 पर आधारित है। यह विशेष रूप से System76 के हार्डवेयर हेतु डिजाइन किया गया है।

Pop!_OS की पिछली पोस्ट में हमने आपको बताया था कि इसमें आप सभी‌ विंडो को Tile कर सकते हैं। कई बार Tile विंडो इतनी छोटी‌ हो जाती हैं कि उनमें काम करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में Stacking काम का फीचर है जो कि नए वर्जन में जोड़ा गया है। Stacking यानि कि जिस तरह आप ब्राउजर में विभिन्न पेजों को टैबों के रूप में सटा लेते हैं उसी प्रकार Stacking के जरिए आप Pop!_OS में भी‌ टाइल की हुई‌ विंडो को टैब के रूप में सटा पाएंगे। इसके अलावा फ्रैक्शनल स्केलिंग सपोर्ट भी‌ जोड़ा गया है। इस रिलीज के साथ ही‌ हाइब्रिड ग्राफिक्स सपोर्ट बाहरी मानीटर के लिए भी जोड़ा गया है।

यदि आप Pop! _OS 20.04 चलाते हैं, तो आप सेटिंग एप्लिकेशन (या pop-upgrade release upgrade कमांड) के माध्यम से 20.10 पर अपग्रेड कर सकते हैं।

Pop!_OS 20.10 के लिए कम से कम 2GB RAM और 16GB की खाली जगह की आवश्यकता होगी। वैसे 4GB RAM और 20GB की खाली जगह की अनुशंसा की‌ जाती‌ है।

Pop!_OS दो रूपों में आता है। AMD और Intel Graphics के लिए निम्नलिखित कड़ी से डाउनलोड करें:

Download Pop!_OS 20.10 for Intel and AMD Graphics 64 Bit ISO

यदि आप NVIDIA Graphics Card का प्रयोग करते हैं तो आप निम्नलिखित कड़ी‌ से Pop!_OS डाउनलोड कर सकते हैं:

Download Pop!_OS 20.10 for NVIDIA Graphics 64 Bit ISO

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This