यूनो प्लेटफार्म के जरिए लिनक्स पर विंडोज कैलकुलेटर ऐप इंस्टॉल करें

यूनो प्लेटफार्म के जरिए लिनक्स पर विंडोज कैलकुलेटर ऐप इंस्टॉल करें 3
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

अपने लिनक्स डेस्कटॉप पर विंडोज कैलकुलेटर ऐप का उपयोग करना चाहते हैं? बिल्कुल अब आप कर सकते हैं।

यह यूनो प्लेटफार्म पर बना है। उन्होंने विंडोज के डिफॉल्ट कैलकुलेटर ऐप (जिसे माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल ओपन सोर्स बनाया था) के लिए सोर्स कोड लिया और इसे लिनक्स डेस्कटॉप पर अप और रन कर दिया।

और इसीलिए इस एप को यूनो कैलकुलेटर कहा जाता है क्योंकि वे विंडोज ब्रांड नाम का उपयोग नहीं कर सकते हैं। यह स्नैप स्टोर से स्थापित करने के लिए उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि यह लिनक्स वितरणों के ढेरों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

ऊनो प्लेटफार्म एक बार कोड करके सभी प्लेटफार्मो में‌ एप्लिकेशनों को चलाने लायक बनाने प्रयास है। यह डेवलपरों को C# और XAML का उपयोग करके मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप बनाने की सुविधा देता है और उन्हें उन सभी ऑपरेटिंग सिस्टम / डिवाइसेस पर सहजता से अनुकूलित करता है जिन्हें डेवलपर लक्ष्य बनाना चाहते हैं।

लिनक्स यूनो प्लेटफ़ॉर्म ऐप पर यूआई बनाने और नियमित जीटीके फ्रेम के साथ उबंटू डेस्कटॉप में एकीकृत करने के लिए स्किया रेंडरिंग इंजन का उपयोग किया जाता है। और यह सभी ओपन-सोर्स, मोनो प्रोजेक्ट पर बनाया गया है।

लेकिन क्या विंडोज कैल्कुलेटर एप वाकई में कोई उपयोगी चीज है? मेरे ख्याल से इसे केवल एक अवधारणा के रूप में देखा जाना चाहिए कि यूनो के द्वारा लिनक्स पर साफ्टवेयरों के विकास हेतु क्या क्या संभावनाएं विकसित हो सकती हैं।

उबंटू का कहना है कि लिनक्स सिस्टम में अधिक ऑफ-वर्ल्ड ऐप्स लाने के लिए उनकी ऊनो प्लेटफॉर्म के साथ काम करने की योजना है।

डाउनलोड हेतु टर्मिनल पर निम्नलिखित आदेश दें:

sudo snap install uno-calculator --beta

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This