लिनक्स मिंट ने नए तेज फाइल ट्रांसफर एप की घोषणा की

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.
लिनक्स मिंट ने नए तेज फाइल ट्रांसफर एप की घोषणा की 1

किन्ही दो कम्प्यूटर मशीनों के बीच फाइलों को स्तानांतरित करना हो तो तो पेन ड्राइव, ब्लूटूथ से लेकर सांबा शेयर तक का प्रयोग किया जा सकता है। लेकिन लिनक्स मिण्ट आपके लिए एक नया एप लेकर आ रहा है। लिनक्स मिंट ने अपने हालिया ब्लाग पोस्ट में बताया कि उसके आने वाले संस्करण में रैपिनेटर (Warpinator) के नाम से एक नया साफ्टवेयर शामिल किया जाएगा। इसकी मदद से एक नेटवर्क में स्थित कम्प्यूटरों के बीच फाइलों का हस्तांतरण आसान होगा।

लिनक्स मिंट ने नए तेज फाइल ट्रांसफर एप की घोषणा की 3

देखने में रैपिनेटर जीनोम के टेलीपोर्ट से मिलता जुलता है। और हां इसका नाम अभी अस्थायी ही है। आने वाले समय में इसका नाम बदल भी सकता है। रैपिनेटर की‌ खास बात ये है कि इसके लिए कोई सर्वर कांफ़िगर नही करना पड़ता और न ही किसी‌ क्लाउड सेवाप्रदाता की मदद लेनी पड़ती है।

यह एप लिनक्स मिंट के आने वाले संस्करणों में पहले से स्थापित रहेगा।

गिट हब में इसका कोड देख सकते हैं: https://github.com/linuxmint/warp

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This