स्मार्ट आरएसएस रीडर से अपने क्रोम अथवा फायर फॉक्स में आरएसएस फीड पढ़ें

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

यदि आप निजता पसंद करते हैं तो फिर आपको क्लाउड आधारित फीड रीडर की तुलना में यह लोकल और ब्राउजर में चलने वाला सिम्पल आरएसएस फीड रीडर अवश्य पसंद आएगा। सिंपल आरएसएस रीडर आपके क्रोम अथवा फायर फॉक्स ब्राउजर को एक फीड रीडर सॉफ्टवेयर में परिवर्तित देगा.

मैं इसके इंटरफेस से काफी प्रभावित हुआ। बेहतरीन साफ सुथरा और यूजर फ्रेंडली इंटरफेस है। यह फीड के की पूरी सामग्री को जैसे का तैसा दिखाता है। उसमें‌ कोई छेड़छाड़ नही करता है।

Simple RSS Reader Interface

इसमें फीड जोड़ना भी बेहद आसान है। बस ऊपर बाएं कोने में‌ दिए गए “धन” या “प्लस” के चिह्न वाले बटन पर क्लिक करिए और फीड यूआरएल प्रविष्ट कर दीजिए.

Simple RSS Reader Add Feed

फीड जोड़ने का एक अन्य तरीका भी है। इसके फीड वाले आइकॉन पर राइट क्लिक करें। आपको फीड का लिंक दिखाई देगा। उसमें क्लिक करें और जोड़ लें।

Simple RSS Reader Add Feed

यदि आपके पास ढेरों फीड हैं तो आप फोल्डरों के माध्यम से उन्हे बेहतर ढंग से व्यवस्थित कर सकते हैं।

सिम्पल आरएसएस सीडर ओएमपीएल फाइलों को सपोर्ट करता है। अत: आप किसी अन्य फीड रीडर से अपनी फीड एक बार में इसमें आयात कर सकते हैं। इसके लिए इसके आइकॉन में राइट क्लिक करके आप्शन्स में जाना होगा।

स्मार्ट आरएसएस रीडर से अपने क्रोम अथवा फायर फॉक्स में आरएसएस फीड पढ़ें 4

सेटिंग्स के जरिए आप इस फीड रीडर का इंटरफेस भी बदल सकते हैं। सामान्य अवस्था में इसमें फीड आइटम और फीड का विवरण अगल बगल होते हैं। आप चाहें तो इन्हे ऊपर नीचे भी कर सकते हैं।

Simple RSS Reader Add Feed

सिम्पल आरएसएस फीड क्रोम और फायरफॉक्स दोनो के लिए उपलब्ध है इसे आप निम्नलिखित लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं:

https://addons.mozilla.org/en-US/firefox/addon/smart-rss-reader/

https://chrome.google.com/webstore/detail/smart-rss/eggggihfcaabljfpjiiaohloefmgejic

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This