ट्विटर वीडियो डाउनलोडर से ट्विटर gif और वीडियो डाउनलोड करें

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

ट्विटर आज सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया अनुप्रयोगों में से एक है और इसने संगीत, राजनीति, फैशन, गपशप, समाचार आदि को संक्षेप में तेजी‌ से प्रकाशित करने और जनता तक फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

इसमे‌ मीडिया फ़ाइलों की भरमार है लेकिन समस्या यह है कि ऐप में एक अंतर्निहित सुविधा नहीं है जो उपयोगकर्ताओं को उनके पसंदीदा वीडियो डाउनलोड करने में सक्षम बनाए।

ट्विटर से वीडियो डाउनलोड करें

ट्विटर वीडियो डाउनलोडर के साथ, आप वीडियो और जीआईएफ दोनों डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको निम्नलिखित चरणों‌ का पालन करना होगा:

अपने फोन ऐप या ब्राउज़र में ट्विटर खोलें।

वीडियो / GIF- युक्त ट्वीट के URL की प्रतिलिपि बनाएँ।

विधि 1: ट्वीट पर क्लिक करें, और यूआरएल को ब्राउज़र के एड्रेस बार से कॉपी करें।

विधि 2: तीन डॉट्स (…) पर क्लिक करें और “Copy Link to Tweet…” पर क्लिक करें।

अब ट्वीट यूआरएल पर राइट क्लिक करके “कॉपी लिंक एड्रेस” पर क्लिक करें।

ट्विटर वीडियो डाउनलोडर पर URL फ़ील्ड में लिंक पेस्ट करें और “डाउनलोड” पर क्लिक करें।

बस इतना ही। वीडियो को आपके डिफ़ॉल्ट डाउनलोड फ़ोल्डर में डाउनलोड किया जाएगा. अपने मोबाइल फ़ोन अथवा कम्प्यूटर पर अपने फाइल मैनजर का उपयोग करके अपनी डाउनलोड फोल्डर में बस नेविगेट करें।

और पढ़ें: इंस्टाग्राम वीडियो मुफ्त में डाउनलोड करें

ट्विटर वीडियो डाउनलोडर

2 टिप्पणी

  1. […] DownloadGram एक सीधी-सरल वेबसाइट है जिसके साथ आप इंस्टाग्राम वीडियो को दो क्लिक में डाउनलोड कर सकते…और अधिक पढ़ें अंतर्जाल एवं वेब अनुप्रयोगAdministrator – मार्च 14, 20200 […]

टिप्पणियाँ बंद हैं।

More Articles Like This

Exit mobile version