परेशान कर देने वाली ट्विटर की अधिसूचनाओं को कैसे बंद करें

परेशान कर देने वाली ट्विटर की अधिसूचनाओं को कैसे बंद करें 5
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

जब हम ट्विटर पर पंजीकरण कर लेते हैं और कुछ लोगों की ग्राहकी/follow कर लेते हैं तो बीच बीच में ईमेल के द्वारा न जाने कितने ईमेल आते रहते हैं। इसी प्रकार यदि स्मार्टफोन में ट्विटर का अनुप्रयोग स्थापित किया है तो उसमें भी बात बात पर अधिसूचना की घंटी बज जाती है। अधिक होने लगे तो सिरदर्द बन जाती है। इन्हे बंद करने का बड़ा ही सरल उपाय है। यदि आप ईमेल वाली अधिसूचनाएं बंद करना चाहते हैं तो अपने ट्विटर खाते तो खोलें और निम्नलिखित य़ूआरएल पर जाएं: https://twitter.com/settings/notifications
twitter_noti_disable

इस पेज से आप यह तय कर सकते हैं कि ट्विटर आपको अधिसूचना कब भेजे। इससे आप अपना काफी कीमती वक्त बचा सकते हैं।

इसी प्रकार एंड्रायड के लिए भी है यदि आप उसमें अधिसूचनाएं प्राप्त करने से परेशान हैं तो Settings > {Your Account} > Notifications में जाना होगा और वहां से आप इसे बदल सकते हैं।

twitter_noti_disable_android

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This