वर्डप्रेस थीम डाउनलोड करें बिल्कुल मुफ्त

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

prayog_basic

मुझे यह बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि अब अभिनव सॉफ्टवेयर की वेबसाइट को ईकामर्स साइट की शक्ल में ढाला जा रहा है। वैसे सारे प्लग इन वगैरह तो लगा ही दिए हैं। इसके साथ ही पहली मुफ्त की वर्डप्रेस थीम जारी की जा रही है। नाम है प्रयोग बेसिक Prayog Baisc। यह एकदम सीधी सरल थीम है जो कि चिट्ठाकारों के लिए तैयार की गई है। इसे आप अपनी वर्डप्रेस साइट में सीधे स्थापित करके तुरंत उपयोग कर सकते हैं। ऊपर का लोगो बदलने और सोशल मीडिया आइकान आदि बदलने के लिए डैशबोर्ड में विकल्प दिए गए हैं। हां रंग रूप में अधिक बदलाव के लिए बहुत अधिक विकल्प नही दिए गए हैं। अत: यदि आप अपनी साइट में कोई विशेष परिवर्तन चाहते हैं तो थीम की फाइलों में परिवर्तन करना पड़ेगा। यह आप स्वयं कर सकते हैं या फिर मुझसे [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। थीम रेस्पोन्सिव है। यानि कि स्क्रीन के आकार के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं। मोबाइल में मोबाइल के हिसाब से टैबलेट में टैबलेट के हिसाब से और डेस्कटॉप में डेस्कटॉप के हिसाब से दिखती है।

हालांकि डाउनलोड मुफ्त है फिर भी आपको पंजीकरण करके आर्डर रखना पड़ेगा। लेकिन चेक आउट करते समय कोई शुल्क नही लिया जाएगा।

डाउनलोड हेतु क्लिक करें: http://abhinavsoftware.com/product/prayog-basic-free-wordpress-theme/

अब चूंकि अभिनव सॉफ्टवेयर की वेबसाइट को ईका्मर्स साइट के रूप में ढाला जा रहा है तो आपको निकट भविष्य में और भी नए नए उत्पाद देखने को मिलेंगे। सो नजर जमाए रखिएगा।

अभिनव सॉफ्टवेयर की वेबसाइट पर और क्या क्या विक्रय के लिए रखना चाहिए? इसे हम और भी उपयोगी कैसे बना सकते हैं? आपके लिए किस प्रकार की थीमें और वेब अनुप्रयोग बनाने चाहिए? आपके सुझाव सादर आमंत्रित हैं।

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This