माइक्रोसॉफ्ट नें आउटलुक डॉट कॉम जारी किया

माइक्रोसॉफ्ट नें आउटलुक डॉट कॉम जारी किया 4
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

माइक्रोसॉफ्ट नें आउटलुक डॉट कॉम जारी किया 1

माइक्रोसॉफ्ट नें हॉटमेल की जगह अपनी नई ईमेल सेवा आउटलुक डॉट काम को जारी कर दिया है। नया आउटलुक का रंग रूप बिल्कुल मेट्रो इंटरफेस के अनुसार है। अभी यह जांच की अवस्था में है अत: हाटमेल उपयोगकर्ता चाहें तो हॉटमेल का प्रयोग जारी रख सकते हैं और जो हॉटमेल उपयोगकर्ता आउटलुक डॉट कॉम का प्रयोग करना चाहते हैं वो अपने हॉटमेल आईडी से सीधे आउटलुक डॉट काम का प्रयोग कर सकते हैं। आप चाहें तो नया आउटलुक डॉट कॉम आई डी भी बना सकते हैं।

अन्य ईमेल सेवाओं की तरह ही आउटलुक WYSIWYG एडीटर मुहैया कराता है किन्तु यह साथ ही आपको एचटीएमएल कोड भी संपादित करने की सुविधा देता है। यानि कि आप अपने ईमेल एचटीएमएल एवं सीएसएस की सहायता से सजा सकते हैं।

नया आउटलुक आपकी विभिन्न सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों से भी जुड़ जाता है। भविष्य में इसमें संभावना है कि जब आप अपने किसी मित्र का ईमेल पाएं तो साथ ही उसका फेसबुक स्टेटस अपडेट भी देख पाएं।

वैसे तो इसमें फाइलें अनु्लग्न करने की सीमा २५ मेगाबाइट दी गई है। पर यदि आप अधिक फाइलें भेजना चाहें तो यह आपके स्काई ड्राइव खाते में उन फाइलों को अपलोड करके भेज देता है।

आउटलुक डॉट कॉम को आजमाने के लिए जाएं : http://outlook.com

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This