ढेर सारे फोल्डर एक बार में कैसे बनाएं?

ढेर सारे फोल्डर एक बार में कैसे बनाएं? 4
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

ढेर सारे फोल्डर एक बार में कैसे बनाएं? 1

विंडोज में फोल्डर बनाना बेहद आसान है। दांया क्लिक कीजिए और न्यू में जाकर फोल्डर में क्लिक कीजिए या फिर Ctrl +Shift +N कुंजी दबाइए।

READ  इन 4 कमांडों से लिनक्स आपरेटिंग सिस्टम के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त करें

पर यदि आपको किसी वजह से ढेर सारे फोल्डर बनाने पड़ जाएं तो? यह तो बड़ा झंझट वाला काम हो जाएगा। ऐसी परिस्थिति में आपका साथ देने के लिए एक बेहद छोटा सा पोर्टेबल सॉफ्टवेयर हाजिर है। नाम है टेक्स्ट टू फो्ल्डर। इस सॉफ्टवेयर में आपको वह जगह निर्धारित करनी पड़ती है जहां आप अपने सब फोल्डरों का ढांचा खड़ा करेंगे। फिर अपने फोल्डरों के ढांचे की जानकारी को चित्र में बताए अनुसार टाइप कर दीजिए। या फिर किसी टेक्स्ट फाइल में वो हो तो उसे चुन लीजिए। जैसे ही आप “क्रिएट फोल्डर्स” बटन पर क्लिक करेंगे, आपके सारे फोल्डर एक साथ बन जाएंगे। है ना काम की चीज।

डाउनलोड का पता है :  http://skwire.dcmembers.com/fp/?page=text-2-folders

 

READ  NetData: उबुण्टू‌ सर्वर की निगरानी का मुफ्त औजार

1 टिप्पणी

  1. ढेर सारे फोल्डर एक बार में कैसे बनाएं? | अंतर्जाल डॉट इन…

    पर यदि आपको किसी वजह से ढेर सारे फोल्डर बनाने पड़ जाएं तो? यह तो बड़ा झंझट वाला काम हो जाएगा। ऐसी परिस्थिति में आपका साथ देने के लिए एक बेहद छोटा सा पोर्टेबल सॉफ्टवेयर हाजिर है। नाम है टेक्स्ट टू फो्ल्डर। इस सॉफ्टवेयर में आपको वह जगह निर्धारित करनी पड़ती …

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This

READ  माइक्रोसाफ्ट टीम्स को लिनक्स पर कैसे स्थापित करें?