नए अंतर्जाल डॉट इन पर आपका हार्दिक स्वागत है

नए अंतर्जाल डॉट इन पर आपका हार्दिक स्वागत है 4
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

नए अंतर्जाल डॉट इन पर आपका हार्दिक स्वागत है 1आप सभी पाठकों के सामने अंतर्जाल डॉट इन को एक पोर्टल की शक्ल में पेश करते हुए अपार हर्ष हो रहा है। हिन्दी भाषा में कम्प्यूटर एवं तकनीक की दुनिया से जुड़ी जानकारियों को उपलब्ध कराने का कार्य मेरे व्यक्तिगत चिट्ठे “अंकुर गुप्ता का हिन्दी ब्लॉग” से आरंभ हुआ था। फिर यह चिट्ठा antarjaal.in डोमेन के सबडोमेन यानि कि उप डोमेन http://blogs.antarjaal.in/takneek पर “तकनीक” आ गया। इसके साथ ही दो अन्य चिट्ठे वेबविकास एवं ज्ञान गंगा नाम से शुरू किए गए। किन्तु सक्रियता के लिहाज तकनीक चिट्ठा ही अधिक सक्रिय रह पाया। समयाभाव की वजह से नियमित लिखने में भी परेशानी हो रही थी।

अत: काफी सोच-विचार कर यह निर्णय लिया कि अब antarjaal.in के मुख्य डोमेन पर एक पोर्टल की स्थापना की जाए, जिसमें उपरोक्त तीनों चिट्ठों के विषय से जुड़ी सामग्री को अधिक अच्छे और व्यवस्थित ढंग से प्रकाशित किया जाए। अत: अंतर्जाल डॉट इन अब कम्प्यूटर एवं सूचना तकनीक पर सम्पूर्ण पोर्टल के रूप में हाजिर है।

अंतर्जाल डॉट इन की वेब डिजाइनिंग एवं डेवलपमेंट सेवाएं अब अभिनव सॉफ्टवेयर(http://abhinavsoftware.com) पर स्थानांतरित कर दी गई हैं। तथा blogs.antarjaal.in के सभी चिट्ठे यथावत रहेंगे। बस अब वहां सामग्री प्रकाशित होने के स्थान पर antarjaal.in के पोर्टल पर प्रकाशित होगी।

बहुत जल्द यह पोर्टल ढेर सारी उपयोगी सामग्री से भर जाएगा। आशा है कि आपको यह नया प्रयास पसंद आएगा।

1 टिप्पणी

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This