एडोबी नें एंड्रॉयड के लिए फ्लैश प्लेयर को बनाना बंद किया

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

एडोबी नें एंड्रॉयड के लिए फ्लैश प्लेयर को बनाना बंद किया 1अभी तक एडोबी एंड्रॉयड मोबाइलों के लिए फ्लैश प्लेयर उपलब्ध कराता था। फरवरी में एडोबी नें घोषणा की कि वो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टमों(प्रचालन तंत्रो) के लिए फ्लैश प्लेयर विकसित करना बंद कर रहे हैं। कल एडोबी नें इस संबंध में एक और अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि वो अब पूरी तरह से एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टमों के लिए फ्लैश बनाना बंद करने जा रहे हैं।

वर्तमान में एंड्रॉयड उपकरणों के लिए दो प्रकार का फ्लैश आता है। एक प्रमाणित उपकरणों के लिए होता है जिसमें पहले से फ्लैश स्थापित होता है और दूसरा अप्रमाणित उपकरणों के लिए गूगल स्टोर आदि से डाउनलोड करके स्थापित करना पड़ता है। इस घोषणा के बाद प्रमाणित उपकरणों के साथ फ्लैश आना पूरी तरह से बंद हो जाएगा। एंड्रॉयड ४.१ के लिए कोई फ्लैश  नही होगा। १५ अगस्त से एडोबी गूगल प्ले स्टोर में बदलाव करेगा ताकि वहां से केवल वही लोग फ्लैश अपडेट्स डाउनलोड कर पाएं जिनके पास पहले से फ्लैश है। यानि कि वहां भी लगभग प्रतिबंध लग जाएगा।

 

1 टिप्पणी

  1. एडोबी नें एंड्रॉयड के लिए फ्लैश प्लेयर को बनाना बंद किया | अंतर्जाल डॉट इन…

    अभी तक एडोबी एंड्रॉयड मोबाइलों के लिए फ्लैश प्लेयर उपलब्ध कराता था। फरवरी में एडोबी नें घोषणा की कि वो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टमों(प्रचालन तंत्रो) के लिए फ्लैश प्लेयर विकसित करना बंद कर रहे हैं। कल एडोबी नें इस संबंध ……

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This