विंडोज़ ९५ का कोड नेम क्या था?

विंडोज़ ९५ का कोड नेम क्या था? 4
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

विंडोज़ ९५ का कोड नेम क्या था? 1

माइक्रोसॉफ्ट अपने उत्पादों को निर्माण की अवस्था में कोडनेम देता है। कोडनेम उत्पाद के वास्तविक नाम से अलग होता है। माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ के जितने भी संस्करण अब तक आए हैं उनके जारी होने के पहले उन्हे कोई ना कोई कोडनेम अवश्य दिया गया था। विंडोज़ ९५ का कोडनेम “शिकागो” था। विंडोज़ ९५ विंडोज़ के पूर्ववर्ती संस्करणों की तुलना में काफी उन्नत था। इसलिए इसे निर्माण के दौरान विंडोज़ ४.० भी कहा जा था था। इसी प्रकार विंडोज़ विस्टा को लाँगहार्न कहा जाता था। और विडोज़ ७ को ब्लैककॉम्ब, विएना कहा जाता था। एएसपी डॉट नेट एजेक्स को एटलस कहा जाता था।

READ  हर कैमरा आखिर DCIM फोल्डर में ही तस्वीरें क्यों रखता है?

माइक्रोसॉफ्ट के उत्पादों के कोडनेम जानना मजेदार है, विकीपीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट के सभी उत्पादों के कोडनेम उपलब्ध हैं :http://en.wikipedia.org/wiki/List_of_Microsoft_codenames

READ  हर कैमरा आखिर DCIM फोल्डर में ही तस्वीरें क्यों रखता है?

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This