पीडीएफ क्राउड किसी भी जालपृष्ठ को पीडीएफ में परिवर्तित करेगा

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

पीडीएफ क्राउड किसी भी जालपृष्ठ को पीडीएफ में परिवर्तित करेगा 1

पीडीएफ क्राउड एक आनलाइन सेवा है जिसके जरिए हम किसी भी जालपृष्ठ को पीडीएफ फाइल के रूप में सहेज सकते हैं। पीडीएफ क्राउड हमें पृष्ठ का आकार, मार्जिन तथा पासवर्ड सुरक्षा जैसे विकल्प भी प्रदान करता है। आप न केवल किसी जालस्थल का पता भरकर उसे पीडीएफ में परिवर्तित कर सकते हैं बल्कि किसी एचटीएमएल फाइल को अपलोड करके अथवा सीधे एचटीएमएल टाइप करके भी उसे पीडीएफ में परिवर्तित करते हैं। यदि आपको एचटीएमएल ना आता हो तो यह आपको एक WSISWYG संपादक देता है, जिसकी मदत से आप बिना एचटीएमएल टाइप करे ही अपनी सामग्री लिख व संपादित कर सकते हैं।

पीडीएफ क्राउड वेबमास्टरों तथा डेवेलपरों के लिए कोड तथा एपीआई भी प्रदान करता है। जिससे वे अपने जालपृष्ठों तथा प्रोग्रामों में पीडीएफ क्राउड का इस्तेमाल कर सकें।

एक और बात, यह केवल अंग्रेजी जालपृष्ठों को ही ठीक से पीडीएफ में परिवर्तित कर पाता है। हिन्दी जालपृष्ठों में हिन्दी शब्दों के स्थान पर डिब्बे बन जाते हैं।

http://www.pdfcrowd.com/

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This