“Revolution OS” फिल्म आनलाइन देखें

"Revolution OS" फिल्म आनलाइन देखें 3
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

Revolution OS एक डॉक्यूमेंट्री है, जो GNU, Linux और ओपन सोर्स और फ्री सॉफ्टवेयर मूवमेंट के इतिहास के विषय में है। इसमें प्रमुख हैकर्स और उद्यमियों के साथ कई साक्षात्कार शामिल हैं, जिसमें रिचर्ड स्टेलमैन, माइकल टिएमैन, लिनुस टॉर्वाल्ड्स, लैरी ऑगस्टिन, एरिक एस रेमंड, ब्रूस पेरेंस, फ्रैंक हेकर और ब्रायन बेहाल्डॉर्फ शामिल हैं।

इस फिल्म में बिल गेट्स के उस खुले पत्र का भी‌ जिक्र है जिसमें उन्होने कम्प्यूटर के शौकिया लोगों को सॉफ्टवेयर आपस में‌ साझा करने के लिए नही बल्कि खरीदने के लिए कहते हैं।

इस फिल्म में रिचर्ड स्टेलमैन ने बताया कि कैसे और क्यों उन्होंने मुफ्त सॉफ्टवेयर के विकास के लिए अपना जीवन समर्पित करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए MIT लैब को छोड़ दिया, साथ ही साथ उन्होंने GNU प्रोजेक्ट के साथ कैसे शुरुआत की। लिनस टॉर्वाल्ड्स का उनके लिनक्स कर्नेल के विकास के साथ-साथ जीएनयू / लिनक्स नामकरण विवाद और लिनक्स के आगे के विकास पर साक्षात्कार किया गया है, जिसमें इसका व्यावसायीकरण भी शामिल है। रिचर्ड स्टालमैन खुले स्रोत के कुछ वैचारिक पहलुओं पर टिप्पणी करते हैं, जिसमें साम्यवाद और पूंजीवाद और साथ ही जीएनयू / लिनक्स के विकास के कई पहलू शामिल हैं।

आप Revolution OS फिल्म को यहां आनलाइन देख सकते हैं।

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This