“डेज” का “काउंट डाउन” विजेट आपको महत्वपूर्ण दिवसों की याद दिलाएगा

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

शादी की सालगिरह, जन्मदिन हो या किसी परियोजना/कार्य की समय सीमा। यदि कोई ऐसा संकेत हो जो हमें निरंतर बताता रहे कि उसमें कितने दिन शेष हैं तो कार्य में तेजी आती है। एंड्रायड के लिए ऐसा ही एक बढ़िया अनुप्रयोग है नाम है “डेज” (Days). इस अनुप्रयोग से आप महत्वपूर्ण दिवसों के लिए “उल्टी गिनती” तय कर सकते हैं। यानि के लिए यदि आपने तय कर दिया कि फलां परियोजना को इस तारीख के दिन पूरा करके दिखा देना है तो इसके विजेट्स में आपको बचे हुए दिन दिखाई देंगे। जिससे कि आप कार्य को लेकर सतर्क रहेंगे।

इसका यूजर इंटरफेस गूगल कार्ड यूआई जैसा साफ सुथरा है। आप विभिन्न दिवसों को रंगों से सजा कर उनकी स्पष्टता भी बढ़ा सकते हैं। इसमें आपको दो प्रकार के विजेट्स मिलेंगे १) सभी कार्यों की सूची दिखाने वाले २) केवल किसी एक विशेष कार्य के लिए बचे दिन बताने वाले। आपको जो भी सुविधाजनक लगें प्रयोग कर सकते हैं।

days_for_android1 days_for_android2 days_for_android3

 

डाउनलोड हेतु यहां जाएं:

https://play.google.com/store/apps/details?id=joewu.dmm

 

 

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This