विंडोज ८ जारी । मात्र १९९९ रुपए में उपलब्ध (सीमित समय के लिए)

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

विंडोज ८ जारी । मात्र १९९९ रुपए में उपलब्ध (सीमित समय के लिए) 1

माइक्रोसॉफ्ट नें अपने विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण विंडोज ८ जारी कर दिया है। यदि आपके पास विंडोज एक्सपी सर्विस पैक ३, विंडोज विस्टा या विंडोज ७ है तो आप इसे मात्र १९९९ रुपए में अपग्रेड कर सकते हैं। लेकिन प्रति व्यक्ति अधिकतम ५ लाइसेंसों की इसमें बाध्यता है। अपग्रेड हेतु निम्नलिखित कड़ी पर जाएं:

http://windows.microsoft.com/en-in/windows/buy?ocid=GA8_O_MSCOM_Prog_FPP_Null_Null

यहां से आपको अपग्रेड असिस्टेंट डाउनलोड करना होगा जो कि आपके कम्प्यूटर को जांचकर बताएगा कि उसमें विंडोज ८ चलेगा अथवा नही। इसी असिस्टेंट की सहायता से आप आनलाइन विंडोज ८ खरीद भी पाएंगे।

खरीदते समय भुगतान संबंधी इसमें दो विकल्प मिलते हैं एक पेपाल और दूसरा क्रेडिट कार्ड। मेरे पास भारतीय स्टेट बैंक का वीसा स्वर्ण अंतर्राष्ट्रीय डेबिट कार्ड है किन्तु इसकी जानकारी भरने पर यह बार बार यही संदेश दे रहा था कि जानकारी गलत है। अत: मैं अपग्रेड नही कर पाया। शायद यह क्रेडिट कार्ड मांग रहा है और मैं डेबिट कार्ड की जानकारी भर रहा हूं। लेकिन स्टेट बैंक से क्रेडिट कार्ड मांगने पर उन्होने मुझे यही डेबिट कार्ड पकड़ाया था। कहा था कि वे क्रेडिट कार्ड नही देंगे।

इसी प्रकार जब मुझे फेसबुक के विज्ञापनों के लिए भुगतान करना था तब भी यह कार्ड काम नही आया था।

यदि आपके पास इस समस्या का कोई हल हो तो बताने का कष्ट करें।

चलते चलते एक बात और बताता चलूं कि यह ऑफर मात्र ३१ जनवरी २०१३ तक के लिए ही है। उसके बाद विंडोज ८ अपनी वास्तविक कीमत पर मिलने लगेगा।

3 टिप्पणी

  1. विण्डोज ८ को क्रेडिट कार्ड के अलावा डेबिट कार्ड से भी खरीदा जा सकता है…क्रेडिट कार्ड वाले स्थान पर ही डेबिट कार्ड का पूरा विवरण भर कर। शर्त यह है कि वह वीजा या मास्टर कार्ड हो। विस्तार से यहाँ देखें – http://windowsupgradeoffer.com/en-US/Home/Faq

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This