उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र से संबंधित तीन नुस्खे

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

अपने से सबसे नजदीक का सर्वर चुने

सॉफ्टवेयर स्थापित करते समय डाउनलोड तेजी से हों इसके लिए जरूरी है कि आपके द्वारा चुना गया सर्वर आपके सबसे नजदीक और तेज हो। सर्वर चुनने के लिए उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र (सॉफ्टवेयर सेंटर) में एडिट मेन्यू में से सॉफ्टवेयर सोर्सेज़ में क्लिक करें।

उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र से संबंधित तीन नुस्खे 1

यहां डाउनलोड फ्राम में क्लिक करें इससे एक मेन्यू खुलेगा इसमे “अदर” में क्लिक करें। अब जो डिब्बा आपके सामने आएगा उसमें आप अपने सबसे नजदीक का सर्वर चुन सकते हैं। आप चाहें तो “सेलेक्ट बेस्ट सर्वर” में क्लिक करके अपने लिए सबसे उत्तम सर्वर चुन सकते हैं।

उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र से संबंधित तीन नुस्खे 2

फायरफॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें:

उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र आपको फायरफॉक्स के कुछ चुनिंदा एक्सटेंशन सीधे स्थापित करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके लिए आपको इंटरनेट > वेब ब्राउजर्स > फायरफॉक्स वेब ब्राउजर में जाना होगा।

उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र से संबंधित तीन नुस्खे 3

सॉफ्टवेयर स्रोतों के जरिए पैकेज खोजें:

यदि आपने हाल ही में कोई सॉफ्टवेयर कोष जोड़ा है और आप उसका सॉफ्टवेयर स्थापित करना चाहते हैं तो सॉफ्टवेयर केन्द्र के किनारे में कोषों की सूची पर निगाह डालिए।

उबुन्टू सॉफ्टवेयर केन्द्र से संबंधित तीन नुस्खे 4

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This