नई याहू मेल का बीटा जारी

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

याहू नें अपनी ईमेल सेवा याहू मेल के नए संस्करण का बीटा जारी कर दिया है। यदि आप नए इंटरफेस को आजमाना चाहते हैं तो features.mail.yahoo.com पृष्ठ पर जाएं। नई याहू मेल वर्तमान वाले की तुलना में दुगुनी तेज है। इंटरफेस के रंग रूप को तो इसमें सुधारा ही गया है इसके साथ ही त्वरित संदेश भेजने(इंस्टेंट मैसेजिंग), कौन मित्र आनलाइन हैं, संपर्क प्रबंधक इत्यादि को भी बेहतर बनाया गया है।

नई याहू मेल का बीटा जारी 1

अब आप “Show Preview” या “Hide Preview” में क्लिक कर के आप प्रिव्यू पैन को दिखा छुपा सकते हैं। किसी आनलाइन मित्र के नाम पर दाहिना क्लिक करके उसे ईमेल अथवा त्वरित संदेश भी भेज सकते हैं। वर्तमान संस्करण में यदि आप किसी से “चैट” कर रहे हों तो वह एक अलग टैब में होती है। जबकि नए संस्करण में यह इंटरफेस से ऊपर एक विंडो के रूप में है।

नई याहू मेल का बीटा जारी 2

एक और बड़ा अच्छा काम किया है याहू नें और वो ये के खोज बक्से का आकार बड़ा करके सबसे ऊपर लगा दिया है। इससे ईमेलों को खोजने में और आसानी हो जाएगी।

नई याहू मेल के विषय में पूरी जानकारी के लिए इस चलचित्र(वीडियो) पर गौर फरमाएं:

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This