Gazzump से यूट्यूब, माइस्पेस और ब्रेक से वीडियो डाउनलोड करें

Ankur Gupta
Ankur Guptahttps://antarjaal.in
पेशे से वेब डेवेलपर, पिछले १० से अधिक वर्षों का वेबसाइटें और वेब एप्लिकेशनों के निर्माण का अनुभव। वर्तमान में ईपेपर सीएमएस क्लाउड (सॉफ्टवेयर एज सर्विस आधारित उत्पाद) का विकास और संचालन कर रहे हैं। कम्प्यूटर और तकनीक के विषय में खास रुचि। लम्बे समय तक ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर लिखते रहे. फिर अपना खुद का पोर्टल आरम्भ किया जो की अन्तर्जाल डॉट इन के रूप में आपके सामने है.

Gazzump एक वेब आधारित अनुप्रयोग है जिसके जरिए हम यूट्यूब, माइस्पेस तथा ब्रेक जैसी साइटों से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। न केवल डाउनलोड कर सकते हैं बल्कि उन्हे विभिन्न संरूपों में परिवर्तित भी कर सकते हैं। यह FLV, MP3, AVI, WAV, WMV, MOV, MP4 तथा 3GP संरूपों में वीडियो परिवर्तित कर सकता है। यह उस वक्त काफी काम का हो सकता है जब किसी वीडियो गाने को आप MP3 या MP4 में परिवर्तित करके अपने MP3 प्लेयर अथवा मोबाइल में चलाना चाहें। या कोई शैक्षिक वीडियो अपने बाद के उपयोग के लिए डाउनलोड करके सहेजना चाहें।

अभी हाल ही में यूट्यूब ने अपने एपीआई में काफी फेरबदल किए हैं जिससे वीडियो डाउनलोड करने के कई अनुप्रयोग बंद हो गए। यह वेब आधारित अनुप्रयोग अभी बढ़िया काम कर रहा है।

आपको बस इसमें वीडियो का यूआरएल डालना होता है और इसके बाद यह आपसे संरूपों के बारे में पूछता है। संरूप चुन लेने के बाद यह स्वयं अपने सर्वर में यूट्यूब से वीडियो स्थानांतरित एवं परिवर्तित करता है। इस दौरान आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। एक बार वीडियो स्थानांतरित होने के बाद आपको डाउनलोड की कड़ी दे दी जाती है जिससे आप उस वीडियो को आराम से प्राप्त कर सकते हैं।

Gazzump से यूट्यूब, माइस्पेस और ब्रेक से वीडियो डाउनलोड करें 1

यूट्यूब से गैजम्प द्वारा वीडियो डाउनलोड करें

www.gazzump.com

अनलिमिटेड वेब होस्टिंग की सच्चाई

आपने अक्सर देखा होगा कि कई वेब होस्टिंग कंपनियां अनलिमिटेड शेयर्ड होस्टिंग बेचती हैं। क्या अनलिमिटेड का अर्थ वाकई...

More Articles Like This